अमेज़न ने ऐतिहासिक अलबामा संघ के प्रयास को हराया |

अमेज़न ने ऐतिहासिक अलबामा संघ के प्रयास को हराया |

अमेज़ॅन ने अमेरिका में कंपनी के पहले संघीकृत गोदाम की स्थापना की उम्मीद कर रहे कार्यकर्ताओं को हराया है।

श्रम अधिकारियों ने कहा कि बेसेमर, अलबामा गोदाम में श्रमिकों ने प्रयास के खिलाफ 1,798 से 738 वोट दिए।

इस प्रतियोगिता में अधिकांश मतों का प्रतिनिधित्व किया, जिसे महामारी के दौरान श्रमिकों के उपचार की वैश्विक आलोचना के बाद अमेज़न के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा के रूप में देखा गया था।

संघ ने कहा कि यह परिणामों को चुनौती देगा।

इसने अमेज़ॅन पर “स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव” में कर्मचारियों के अधिकार के साथ हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया, जिसमें अनिवार्य बैठकों में वोट के निहितार्थ के बारे में कर्मचारियों से झूठ बोलना और प्रयास में कंपनी के मैदान पर एक मेलबॉक्स स्थापित करने के लिए डाक सेवा को धक्का देना शामिल है। वोट पर नजर रखने के लिए।

bezos amazon

रिटेल, होलसेल और डिपार्टमेंटल स्टोर यूनियन (आरडब्ल्यूडीएसयू) के अध्यक्ष स्टुअर्ट एपेलबाम ने कहा, ” अमेजन ने अपने ही कर्मचारियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

“हम अमेज़ॅन के झूठ, धोखे और अवैध गतिविधियों को अस्वीकार नहीं होने देंगे, यही वजह है कि हम यूनियन वोट के दौरान अमेज़ॅन द्वारा उठाए गए सभी अहंकारी और स्पष्ट रूप से अवैध कार्यों के खिलाफ औपचारिक रूप से आरोप दायर कर रहे हैं।”

लड़ाई किस बारे में थी?


आरडब्ल्यूडीएसयू के नेताओं ने उम्मीद जताई थी कि महामारी, जिसने अमेज़ॅन के व्यापार को नए स्वास्थ्य जोखिमों के लिए अपने श्रमिकों को उजागर करते हुए भेजा है, ने संघ के लिए एक मौका बनाया था कि वह देश भर में अमेज़ॅन श्रमिकों के लिए एक नया मानक स्थापित करे।

यदि सफल होता है, तो यूनियन ड्राइव का मतलब होगा कि अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा नियोक्ता, अमेज़ॅन को काम के नियमों और भुगतान जैसे मुद्दों पर यूनियन अधिकारियों के साथ एक अनुबंध करना होगा।

आयोजकों ने गोदाम में लड़ाई को बांध दिया – जहां लगभग 6,000 श्रमिकों में से अधिकांश काले हैं – नागरिक अधिकारों और नस्लीय न्याय के व्यापक मुद्दों और उद्धृत शिकायतों, जैसे कि घुसपैठ की निगरानी और प्रबंधन द्वारा अवैयक्तिक उपचार।

अमेज़ॅन ने तर्क दिया कि संघ ने अपने अधिकांश कर्मचारियों के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं किया।

इसमें कहा गया है कि इसने प्रतिस्पर्धी वेतन और लाभ की पेशकश की और श्रमिकों को बताया कि संघ बदलावों को देने में सक्षम होने के बिना बकाया राशि में सैकड़ों डॉलर एकत्र करेगा।

‘सत्ता से बाहर’


रटगर्स विश्वविद्यालय में श्रम अध्ययन की प्रोफेसर रेबेका गिवान ने कहा कि वह अमेज़ॅन की जीत से आश्चर्यचकित नहीं थीं, क्योंकि बाहरी बिजली नियोक्ताओं को वर्तमान अमेरिकी कानून के तहत संघ के प्रयासों से लड़ना पड़ता है।

“नियोक्ता को इन स्थितियों में एक बड़ा फायदा है,” उसने कहा। “उनके पास चिंता और अनिश्चितता के संदेशों के साथ बमबारी करने के लिए श्रमिकों के पास लगभग असीमित धन और लगभग असीमित पहुंच है और हम उसी का परिणाम यहां देखते हैं।”

2px प्रस्तुति ग्रे लाइन बदलाव आएगा?


बेसेमर में अमेज़ॅन के गोदाम में श्रमिकों को यूनियन ड्राइव के परिणाम सामने आने के बाद एक संदेश था – और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस तरफ थे।

दोनों ने कहा कि उन्हें वोट की उम्मीद थी – पहला अमेज़ॅन ने 2014 से सामना किया है – एक अंतर बनाने के लिए।

अमेज़ॅन द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में, संघ-विरोधी कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी ने अगले 100 दिनों में श्रमिकों के साथ चिंताओं की समीक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, जैसे प्रबंधकों को अधिक प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि वे उन सहयोगियों के साथ काम करने की उम्मीद करते हैं जिन्होंने बहस द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मतदान किया।

स्टोक्स ने कहा, “हम उन्हीं लक्ष्यों और चीजों को बिना किसी संघ के पूरा कर सकते हैं” “हम यूनियनों के खिलाफ नहीं हैं – हम बेसेमर में इस सुविधा की तरह महसूस करते हैं, हमें एक संघ की आवश्यकता नहीं है।”

इस बीच संघ समर्थक कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे हतोत्साहित नहीं हुए और सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए योजना बनाते रहे।

“चीजें इस बिंदु के बाद भी नहीं रहेंगी,” एमिट एशफोर्ड ने कहा। “हम अपने सिर को पकड़कर रखेंगे, हम लड़ते रहेंगे … यह खत्म नहीं हुआ है। चीजों को बदलने से पहले यह केवल समय की बात है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!