Android 12: I/O 2021 में Google द्वारा घोषित सबसे आशाजनक विशेषताएं

Android 12: I/O 2021 में Google द्वारा घोषित सबसे आशाजनक विशेषताएं

Android 12 को इस हफ्ते की शुरुआत में Google I/O 2021 कीनोट पर लॉन्च किया गया था। नए Android संस्करण में अनुकूलन और विशद रंग प्रभावों की एक सूची है। Google ने Android 12 पर नए गोपनीयता विकल्प भी पेश किए। अगली पीढ़ी के Android ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा, Google ने I/O कीनोट पर Wear OS का एक नया संस्करण प्रदर्शित किया। Android 12 की तरह, नया Wear OS नए इंटरफ़ेस-स्तर के बदलाव लाता है। यह फिटबिट से आने वाले फिटनेस फीचर्स और सैमसंग के टिज़ेन पर उपलब्ध ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ भी आता है।

गैजेट्स 360 पॉडकास्ट ऑर्बिटल के इस सप्ताह के एपिसोड में, होस्ट अखिल अरोड़ा ने समीक्षा संपादक जमशेद अवारी और वरिष्ठ समीक्षक शेल्डन पिंटो के साथ एंड्रॉइड 12 और वेयर ओएस घोषणाओं पर चर्चा करने के लिए बात की, जो Google I/O 2021 में हुई थी।

Android 12 को अनुकूलन और व्यक्तिगत के रूप में पेश किया गया है। यह एक बिल्कुल नई दृश्य शैली के साथ आता है जिसे विभिन्न कस्टम खालों को लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो स्मार्टफोन निर्माता अक्सर अपने फोन पर स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव पर उपयोग करते हैं। नए एंड्रॉइड वर्जन पर इंटरफेस को बढ़ाने का उद्देश्य निर्माताओं को उनके मालिकाना प्रसाद पर वैनिला उपचार के साथ जाने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह उपयोगकर्ताओं को एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश करने का कारण भी देता है जिसमें पूरी तरह से स्टॉक इंटरफ़ेस हो – जैसे कि एक नया पिक्सेल फोन, शायद।

Google ने एंड्रॉइड 12 पर आने वाली नई गोपनीयता सुविधाओं को भी प्रदर्शित किया – जिनमें से कुछ पिछले कुछ महीनों से आईओएस 14 पर ऐप्पल के समान दिखती हैं।

Android 12 की तरह, Wear OS को भी इस साल एक नया रूप मिल रहा है, जिसमें थर्ड-पार्टी टाइलें और ऐप्स जेस्चर सपोर्ट के बीच स्विच करने के लिए नया टैप है। सैमसंग इस बार Google के साथ भी काम कर रहा है, जो Tizen की पावर दक्षता और अन्य सुविधाओं को नए Wear OS संस्करण में पेश कर रहा है। फिटबिट के फिटनेस-केंद्रित कार्य भी नए वियरेबल्स ऑपरेटिंग सिस्टम के भीतर एक एकीकृत पैकेज के रूप में आ रहे हैं।
इस हफ्ते के ऑर्बिटल एपिसोड के दूसरे भाग में, अखिल ज़ोंबी नर्ड अली पारदीवाला और शायक मजूमदार के साथ ज़ैक स्नाइडर की नई ज़ॉम्बी डकैती थ्रिलर – आर्मी ऑफ़ द डेड के बारे में बात करने के लिए बात करता है। फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए उपलब्ध है और इसमें डेव बॉतिस्ता और एला पूर्णेल प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

मृतकों की सेना (जो लगभग ढाई घंटे तक चलती है) की घोषणा 2007 में की गई थी, लेकिन इस पर काम केवल 2019 में शुरू हुआ। फिल्म का कथानक लास वेगास में सेट है, हालांकि यह एक वीडियो गेम मिशन की तरह काम करता है। सर्वनाश के बाद के पश्चिमी बंजर भूमि में स्थापित।
आप ऊपर एम्बेड किए गए प्लेयर पर प्ले बटन दबाकर पूरी चर्चा सुन सकते हैं। आप ऑर्बिटल को ऑनलाइन भी फॉलो कर सकते हैं। गैजेट्स 360 पॉडकास्ट Amazon Music, Apple Podcasts, Google Podcasts, Spotify, और जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिलता है, पर उपलब्ध है। कृपया हमें रेट करें, और एक समीक्षा छोड़ दें।

अपनी प्रतिक्रिया, प्रश्न या टिप्पणियों के साथ हमें podcast@gadgets360.com पर लिखें। हर शुक्रवार को नए कक्षीय एपिसोड गिरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!